Breaking News

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मजदूरों के ऊपर से गुजरी ट्रेन से 14 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार सुबह प्रवासी मजदूरों के ऊपर से मालगाड़ी के गुजरने से 14 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा पांच लोग घायल हैं। इस दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया है और जानकारी दी है कि उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की। 
हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन हादसे में लोगों की जान जाने से काफी दुखी हूं। मैंने रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल से बात की है और वह पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं। आवश्यक हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।'

वहीं, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, 'आज सुबह 5:22 पर नांदेड़ डिवीजन के बदनापुर व करमाड स्टेशन के बीच सोये हुए श्रमिकों के मालगाड़ी के नीचे आने का दुखद समाचार मिला। राहत कार्य जारी है, व जांच के आदेश दिए गए हैं। दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।'

रेल मंत्रालय ने बताया कि मजदूरों को रेलवे ट्रैक पर देखते ही मालगाड़ी के लोको पायलट ने ट्रेन को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह हो नहीं सका। हादसे में घायल लोगों को औरंगाबाद सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

पटरी पर सोये हुए थे मजदूर
औरंगाबाद के करमाड रेलवे स्टेशन के नजदीक यह हादसा तब हुआ, जब मजदूर रेलवे ट्रैक पर सो रहे थे। एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि ये सभी मजदूर जलाना से भुसावल की ओर जा रहे थे। इनमें से कुछ को मध्य प्रदेश और कुछ को छत्तीसगढ़ जाना था। उन्होंने कहा कि सभी रेलवे ट्रैक के किनारे-किनारे चल रहे थे। इसी दौरान थकान होने से वे रेलवे ट्रैक पर ही सो गए।

कोई टिप्पणी नहीं