Breaking News

औरैया हादसा : CM योगी की बार-बार अपील भी नहीं आ रही काम

औरैया. यूपी के औरैया हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई है। हादसा उस समय हुआ जब दिल्ली की ओर से आ रहे ट्रक ने एक डीसीएम में टक्कर मार दी। डीसीएम रोककर इसमें बैठे लोग चाय पी रहे थे। ये सभी प्रवासी मजदूर थे, और लॉकडाउन में अपने घर जा रहे थे। इस हादसे के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तुरंत अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने को कहा और जांच रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि सीएम कई बार श्रमिकों से अपील कर चुके हैं कि कोई भी पैदला या ट्रक में सफर ना करें। सरकार सभी को उनके घर पहुंचाएगी। इसके बाद भी पैदल या ट्रकों से लोगों का पलायन नहीं रूक रहा। 
शुक्रवार को दिए थे सख्ती के आदेश : 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा था कि प्रवासी कामगारों व श्रमिकों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराना जिला प्रशासन की जिम्मेदारी होगी। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि वे यह देखें कि कोई भी प्रवासी कामगार-श्रमिक पैदल अथवा बाइक से यात्रा न करने पाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जनपद के हर थाना क्षेत्र में एक टीम गठित करते हुए पैदल अथवा बाइक से यात्रा करने वाले प्रवासी कामगार व श्रमिकों को रोका जाए। उन्होंने ट्रक आदि असुरक्षित वाहनों से सवारी ढोने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।

क्या अधिकारियों पर होगी कार्रवाई : 
औरैया घटना के बाद यह माना जा रहा है कि कुछ अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकती है। क्योंकि सीएम योगी इस बात को बार-बार कह चुके  हैं ट्रक और पैदल चल रहे मजदूरों को रोकने की जिम्मेदारी प्रशासन की है। ऐसे में औरैया तक ट्रक में मजदूरों के भर कर चले आने में अधिकारियों की लापरवाही मानी जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं