Breaking News

औरैया एक्सीडेंट पर अखिलेश यादव बोले- ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या है

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार तड़के सुबह डीसीएम और ट्रक की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 36 लोग घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों में 15 की हालत नाजुक है जिन्हें सैफई के पीजीआई में रेफर कर दिया गया है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ इस घटना को संज्ञान में लेते हुए आला अधिकारियों को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों पर तुरंत रिपोर्ट दें को कहा है।
इस दर्दनाक हादसे पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या है। अखिलेश ने ट्विट कर कहा- उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक गरीब प्रवासी मजदूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख, घायलों के लिए दुआएं। सब कुछ जानकर... सब कुछ देखकर भी... मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं।

एक और ट्विट करते हुए अखिलेश यादव ने कहा- घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलाने वाली हैं। मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे। इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को 1 लाख रुपए की मदद पहुंचाएगी। नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रुपए की राशि दे।

आपको बता दें कि इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं। औरैया के डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि यह हादसे शनिवार तड़क सुबह 3:30 बजे हुआ। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई और लगभग 15-20 लोगों को चोटें आई हैं। इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं।

औरैया हादसा चश्मदीद बाेले- एक्सीडेंट के बाद कई बार मिलाया पुलिस का 112 नंबर
घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद ढाबा मालिक ने 112 पर कई बार फोन मिलाया लेकिन किसी ने उठाया नहीं बाद में हल्का इंचार्ज दरोगा योगेंद्र सिंह को फोन किया गया तक स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। हादसे के बाद मौके पर सबसे पहले स्थानीय लोग पहुंचे। वहां से कुछ घायलों को लेकर वे अस्पताल की ओर भागे। 

कोई टिप्पणी नहीं