Breaking News

विराट कोहली का 30% भी कर लिया तो सफल क्रिकेटर बन जाओगे: युजवेंद्र चहल

नई दिल्ली. भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि विराट सभी को अपने साथ लेकर चलते हैं। कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ है और क्रिकेट गतिविधियां भी ठप्प पड़ी हुई हैं।आईपीएल में कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में खेलने वाले चहल का मानना है कि उन्होंने अपने कप्तान से बहुत कुछ सीखा है। 
युजवेंद्र चहल ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, “मैं आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दिनों से विराट के साथ करीब छह साल से खेल रहा हूं। मैंने एक चीज जो विराट से सीखी वो यह है कि वह जमीन से जुड़े इंसान है। उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्होंने कितना नाम कमाया है, चाहे वो मैदान पर हो या निजी तौर पर। इसके बावजूद विराट सबको साथ लेकर चलते हैं।”

चहल ने कहा कि वास्तव में कोहली ने अपनी पूरी दिनचर्या और खान-पान की आदतों को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि कप्तान जो कुछ भी करते हैं अगर उसका 30 प्रतिशत कर लिया जाए तो एक सफल क्रिकेटर बनने के लिए यह काफी होगा।

उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि विराट को जिम में समय बिताना बेहद पसंद है और उन्होंने किस तरह अपने शरीर को फिट रखा है। मैं उनसे यह भी सीखना चाहता हूं। मैं उन्हें तब से देख रहा हूं जब वह 18-19 वर्ष के थे और किस तरह उन्होंने 2012-13 में खुद को बदला। अगर कोई व्यक्ति खुद को 30 प्रतिशत भी विराट की तरह बदल दे तो वो वाकई उम्मीद से अधिक होगा।”

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। इस महामापरी की वजह से पूरी दुनिया में क्रिकेट टूर्नामेंट्स स्थगित या रद्द हो चुके हैं। आईपीएल 2020 भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। इसी साल अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। 

भारत में शनिवार सुबह तक कोरोना संक्रमण के 3,970 मामले सामने आए हैं और 103 लोगों की मौत हुई है। भारत में अब तक कोरोना से 2,752 लोगों की मौत हुई है जबकि संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 85,940 हो गया है। वहीं, दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की तादाद 46,28,563 हो गई है और 3,08,645 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं