Breaking News

ढाका में फंसे यूपी के 27 लोग पहुंचे गाजियाबाद,14 दिन रहेंगे क्वारंटाइन

गाजियाबाद। लॉकडाउन के कारण बांग्लादेश के ढाका में फंसे उत्तर प्रदेश के 27 नागरिकों को लेकर एयर इंडिया का विशेष विमान शनिवार को दिल्ली पहुंच गया। इन सभी 27 नागरिकों को गाजियाबाद में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है। क्वारंटाइन का समय पूरा होने के बाद ही सभी को उनके घर भेजा जाएगा।
वंदे भारत मिशन के तहत भारत सरकार की ओर से विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने का सिलसिला शुरू हो गया है। शनिवार को ढाका से एयर इंडिया का विशेष विमान 27 भारतीय नागरिकों को लेकर दिल्ली पहुंचा। यहां सभी की सघन मेडिकल जांच करने के बाद इनको गाजियाबाद लाया गया। इन सभी को 14 दिनों तक क्वारंटाइन करने के लिए गाजियाबाद को चुना गया है। इनके लिए होटल की व्यवस्था की गई है। जिसका भुगतान इन नागरिकों को खुद करना होगा।

वहीं प्रशासन की ओर से भी क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था की गई है। ये लोग चाहे तो इनमें भी ठहर सकते हैं। यहां सारी व्यवस्था सरकारी होगी। इन सभी को 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहना होगा। यहां उनकी रोजाना जांच की जाएगी। किसी भी यात्री में कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर उसे कोविड अस्पताल भेज दिया जाएगा।

इन नागरिकों की व्यवस्था का ध्यान रखने की जिम्मेदारी परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास को दी गई है। सभी को मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा। इन नागरिकों का सुविधा की मॉनिटरिंग के लिए अपर जिलाधिकारी नगर को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं